पाकिस्तान की शानदार जीत

Posted Star News Agency Wednesday, October 11, 2023


वनडे वर्ल्ड कप 2023 के आठवें मुक़ाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को छह विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. भारत की मेज़बानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 यह मुक़ाबला मंगलवार को हैदराबाद में हुआ, जिसमें पाकिस्तान  ने वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया. 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम ने कमाल कर दिया है. उसने अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को छह विकेट से करारी शिकस्त देकर कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत की सबसे ज़्यादा  लगातार जीत का रिकॉर्ड भी टूट गया है. अब पाक‍िस्तान वर्ल्ड कप में क‍िसी एक टीम के ख़िलाफ़ लगातार मैच जीतने वाली टीम बन गई है.

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान ने अपना दूसरा मैच मंगलवार यानी 10 अक्टूबर को श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेला, जिसमें चार विकेट गंवाकर 345 रनों का लक्ष्य हासिल किया. पाकिस्तान टीम के लिए मोहम्मद रिज़वान और अब्दुल्ला शफ़ीक़ ने शानदार शतक लगाए और 48.1 में ही मुक़ाबला जीत लिया. 

क़ाबिले ग़ौर है कि वर्ल्ड कप में भी यह सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड है. इससे पहले पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ ऑकलैंड वनडे में 264 रनों का लक्ष्य हासिल किया था. यह मुक़ाबला 1992 वर्ल्ड कप में हुआ था. उस सीज़न में पाकिस्तान ही चैम्पियन बना था.

वर्ल्ड कप में ऐसा पहली मर्तबा हुआ है जब एक ही मैच में पाकिस्तान के दो बल्लेबाज़ों ने शतक लगाए हैं. साथ ही वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा भी पहली मर्तबा हुआ है जब किसी एक ही मैच में चार शानदार शतक लगे हैं. ओवरऑल वनडे में ऐसा तीसरी बार हुआ है. इनके अलावा भी मैच में कई बड़े रिकॉर्ड क़ायम किए गये हैं.

पाकिस्तान की शानदार जीत के लिए जहां पाक में जश्न का माहौल है, वहीं भारत में मातम का मातम का माहौल है. 

तस्वीर गूगल से साभार 

ईद मिलाद उन नबी की मुबारकबाद

ईद मिलाद उन नबी की मुबारकबाद

फ़िरदौस ख़ान की क़लम से

Star Web Media

ई-अख़बार पढ़ें

ब्लॉग

एक झलक

Followers

Search

Subscribe via email

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

साभार

इसमें शामिल ज़्यादातर तस्वीरें गूगल से साभार ली गई हैं